Mobile Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाए

Mobile Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाए: व्यवसाय में आग्रह करना बहुत आसान है। क्यों? क्योंकि आप किसी उत्पाद के मालिक नहीं हैं। वास्तव में, आपको बस इतना करना है कि लोगों द्वारा बनाए गए उत्पादों को बेचने में सहायता करना है। आप यह कैसे कर पा रहे हैं? सरल: मर्चेंडाइज स्वामी (विज्ञापनदाता) द्वारा प्रदान किए गए संबद्ध लिंक का प्रचार करके, जिसे आप ऑनलाइन साझा करते हैं। होने वाली प्रत्येक क्रिया (बिक्री, सदस्यता, इंस्टॉल, आदि) के लिए विज्ञापनदाता आपको एक अच्छा ग्राहक देने के लिए पुरस्कृत करेगा।

Mobile Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाए

विज्ञापनदाता ऑफ़र की सामग्री के स्वामी हैं। मोबाइल सहबद्ध विपणन के विशिष्ट क्षेत्र में, उनके पास वीएएस कंपनियां, ऐप डेवलपर्स, उत्पाद मालिक आदि होने की प्रवृत्ति है। वे अपने उत्पाद को जमा करने के लिए उपयोगकर्ताओं को खोजने की कोशिश कर रहे हैं, यही कारण है कि उन्हें इसका विज्ञापन करना पड़ता है। ये लोग अपने आप वेब पर हर जगह विज्ञापन नहीं डाल सकते। यही कारण है कि वे विज्ञापनों को प्रबंधित करने और ऑफ़र के लिए उच्च-गुणवत्ता वाले ट्रैफ़िक को पहुंचाने के लिए प्रकाशकों की एक अच्छी श्रेणी पर भरोसा करते हैं।

Advertisement कुछ की रुचि केवल मोबाइल एफिलिएट मार्केटिंग लीड प्राप्त करने में है। इसका क्या मतलब है? लीड एक संभावित भावी क्लाइंट का प्रतिनिधित्व करती है। विज्ञापनदाता को भविष्य में अपने उत्पाद बेचने के लिए उपयोगकर्ता को केवल उनके बारे में कुछ जानकारी डालनी होगी। यह एक ईमेल पता जमा करके या एक फॉर्म भरकर किया जा सकता है, उदाहरण के लिए। ऐसे अन्य विज्ञापनदाता हैं जो लीड की परवाह नहीं करते हैं। वे वास्तविक समय में वास्तविक रूपांतरणों की परवाह करते हैं। इसके कुछ नमूने यहां दिए गए हैं: किसी सेवा की सदस्यता लेना

उत्पाद ख़रीदना: Mobile Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाए

ऐप इंस्टॉल करना

किसी भी मामले में, सभी विज्ञापनदाता उच्च गुणवत्ता वाले ग्राहक प्राप्त करना चाहते हैं जो सेवाओं को खरीदने के लिए लगातार तैयार रहते हैं। संबद्ध कार्यक्रम

यह Affiliate Marketing की दुनिया का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह मांग में मदद कर रहा है और मोबाइल सहबद्ध विपणन के दायरे में एक दूसरे को सर्वोत्तम तरीके से मिल सकता है। संबद्ध कार्यक्रम अक्सर सीधे विज्ञापनदाता द्वारा नियंत्रित होते हैं। एक विज्ञापनदाता के स्वामित्व वाले संबद्ध कार्यक्रम का एक बहुत प्रसिद्ध मामला यह है कि जिसने 20 साल पहले मॉडल को प्रसिद्ध बनाया: अमेज़ॅन। इस प्रकार के Affiliate Program में, Affiliates सीधे विज्ञापनदाता से जुड़े होते हैं, जो वह व्यक्ति है जो Affiliate Links प्रदान कर रहा है। फिर, उन लिंक्स का उपयोग करके की गई प्रत्येक खरीदारी के लिए, जो संबद्ध है, उसे एक कमीशन प्राप्त होगा।

एक अन्य प्रकार के सहबद्ध कार्यक्रम में मोबिडिया जैसे संबद्ध नेटवर्क शामिल हैं। सहबद्ध नेटवर्क क्या करते हैं? वे केवल एक ही स्थान पर हजारों ऑफ़र एकत्र करते हैं। यह विज्ञापनदाताओं के लिए अच्छा है। जरूरत पड़ने पर वे एक इकाई के साथ जुड़ सकते हैं। फिर, नेटवर्क कई सहयोगियों को ऑफ़र उपलब्ध कराने वाला होगा। एफिलिएट नेटवर्क भी एफिलिएट्स के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं, क्योंकि उन्हें एक ही जगह पर सब कुछ मिल जाएगा। ऐसा महसूस करें कि यह आपकी बात होगी?

ऐसा महसूस करें कि आप मोबाइल सहबद्ध विपणन की खोज करेंगे? संबंधित लेखों को ऑनलाइन देखना शुरू करें, अपने स्वयं के परीक्षण करें, कुछ ऑनलाइन सहबद्ध विपणन समुदायों की जांच करें, और पता करें कि संभावित लाभ को पैसे के ढेर में कैसे परिवर्तित किया जाए, जो इतना अधिक है कि आप कभी भी उस विशेष राशि को समझने के लिए तैयार नहीं होंगे जो आपके पास है। चारों ओर पड़ा हुआ है! इस उद्योग में चार मुख्य खिलाड़ी हैं: विज्ञापनदाता: वे एक ब्रांड, एक चयनित सेवा का प्रतिनिधित्व करेंगे या वे केवल विभिन्न प्रकार के ऑफ़र के स्वामी होंगे

नेटवर्क:

यह उन प्रस्तावों को एकत्रित करता है जिन्हें सहयोगी तब जांचेंगे और चुनेंगे। यह भुगतान का भी ध्यान रखता है

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प्रकाशक या सहयोगी:

वे ट्रैफ़िक का मुद्रीकरण करने के लिए ऑफ़र का उपयोग करते हैं

उपयोगकर्ता: Mobile Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाए

एक व्यक्ति जो ऑफ़र की सदस्यता ले रहा है या ऑफ़र से जुड़ी अन्य गतिविधियां

बाजार बढ़ गया है। इसका मतलब है कि विज्ञापन एजेंसियों और तीसरे पक्ष के विक्रेताओं जैसी दूसरे स्तर की संस्थाएं दिखाई देने लगी हैं। यह Affiliate Marketing से कैसे अलग है? सहबद्ध विपणन अक्सर दुगना होता है: उपयोगकर्ता या तो मोबाइल या डेस्कटॉप पर विज्ञापनों की जांच कर सकते हैं। ग्रह पर हर जगह मोबाइल उपयोगकर्ताओं के विस्तार के साथ, मोबाइल संबद्ध विपणन वास्तव में संबद्ध उद्योग का सबसे महत्वपूर्ण धन-निर्माता बन गया है, जब इसमें ट्रैफ़िक की मात्रा शामिल है, जबकि डेस्कटॉप अपनी प्रासंगिकता खो रहा है।

आखिरकार, ग्रह अधिक गतिशील प्रवृत्तियों की ओर बढ़ रहा है, यह स्वाभाविक है कि उपयोगकर्ता की ज़रूरतें भी अधिक मोबाइल बन जाती हैं। इसके अलावा, और चूंकि हम Affiliate Marketing के बारे में बात कर रहे हैं, आप यह समझना चाहते हैं कि Mobile और Desktop में क्या अंतर है। रेगुलेटर्समोबाइल एफिलिएट मार्केटिंग में, सबसे अधिक अंतर यह है कि यह निर्विवाद तथ्य है कि अधिकांश मार्केट रेगुलेटर कैरियर ऑपरेटर्स हैं – जब इसमें कैरियर बिलिंग ऑफ़र शामिल होते हैं (आपके पास केवल मोबाइल डिवाइस के लिए इस प्रकार के ऑफ़र होंगे।)

वे हैं जो मोबाइल प्रदान करते हैं। उपयोगकर्ताओं को डेटा। इसलिए, वे वे हैं जो तय करते हैं कि अक्सर क्या प्रचारित किया जाता है और किस तरह से। उनका दोनों उपयोगकर्ताओं और इसलिए VAS कंपनियों के साथ संबंध है, जिससे उन्हें मोबाइल मार्केटिंग पर नियंत्रण रखने की अनुमति मिलती है। बिलिंग यह देखते हुए कि यह बाजार मोबाइल उपकरणों पर चलता है, पेश किए गए उत्पाद/सेवा के अधिग्रहण के लिए उपयोगकर्ता को चार्ज करने के लिए विशेष धन्यवाद होना चाहिए। इसलिए, और इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि कैरियर ऑपरेटर वे हैं जो बाजार पर शासन करते हैं, उपयोगकर्ता से उनके मोबाइल बिल के माध्यम से उत्पाद / सेवा का मूल्य वसूल किया जाएगा।

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